नोएडा- बाबा भीमराव अम्बेडकर की मर्ति तोड़ी, तनाव

कोई टिप्पणी नहीं


कुछ असमाजिक तत्वों ने शुक्रवार रात (24/03/2017) सारफाबाद गांव में डॉ बी आर अम्बेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया। स्थानीय लोगों ने जब शनिवार सुबह इस पार्क में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि कुछ शरारती लोगों ने बाबा साहब की मूर्ति के हाथ और नाक तोड़ दिए हैं। ये ख़बर मिलते ही बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया। मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में लोगों ने मौका-ए-वारदात पर विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया।



सेक्टर 73 के सर्फाबाद में एक इंडोर स्टेडिम है जिससे सटा हुआ एक पार्क में बाबा अम्बेडकर की मूर्ति लगी हुई है। पार्क के चारों तरफ सीमेंटेड बाउंडरी है। तीन तरफ से बाउँड्री वाल है और केवल सामने का हिस्सा से ही प्रवेश किया जा सकता है। स्थानीय लोगों ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने मूर्ति खंडित की है। निश्चित ही असमाजिक तत्वों का उद्देश्य इलाके की शांति को भंग करना होगा। इसके बाद के पूरे गांव में तनाव का माहौल है।


गौतमबुद्ध नगर के बसपा के अध्यक्ष लाल सिंह गौतम ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर का सभी लोग सम्मान करते हैं। वो नहीं जानते कि आखिर किसने ऐसा घिनौना काम किया। बीएसपी ने पुलिस कप्तान और जिला प्रशासन से खंडित मूर्ति हटाकर बाबा साहब की नयी मूर्ति लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नई मूर्ति की सुरक्षा के लिए फैंसिंग की जाएगी और निगरानी के लिए के सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात किया जाएगा।


नोएडा में मूर्ति खंडित किए जाने के बाद पुलिस की टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची। पुलिस ने मूर्ति को फिलहाल एक कपड़े से कवर कर दिया है। सेक्टर 49 थाना के एसएचओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने कहा कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही यहां बाबा साहब अम्बेडकर की नयी मूर्ति लगा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें