सिर पर चप्पल नहीं रखी तो दबंगों ने दलितों को पीटा, 4 गंभीर

कोई टिप्पणी नहीं
वक़्त बदल गया है लेकिन हालात नहीं बदले, कुछ दलितों ने पुरानी रूढ़ियों को तोड़ने की हिम्मत क्या दिखाई अस्पताल जाने की नौबत आ गई। मामला मध्य प्रदेश के दमोह जिले के तेजगढ़ थाने के मनका गांव का है। यहां के दलितों का मात्र इतना कसूर था कि वे दबंगो के घर के सामने से सिर पर चप्पल रखने की बजाय पहनकर ही निकल गए। घटनाक्रम में दलित समाज के 8 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिनमें चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार अहिरवार समाज के लोग संत रविदास जयंती मना रहे थे। इसी उपलक्ष्य में उन्होंने शाम को भोज का आयोजन किया था। तभी गांव के दबंग महेंद्र, गौतम व राजेंद्र यादव वहां पहुंचे और सभी के साथ गाली गलौज कर मारपीट कर दी। घटना में रामदीन, हल्ली बाई, रचना, सूरजबाई,मिट्ठू, शिव, संतोष, लक्ष्मीरानी आदि को गंभीर चोटें आ गईं। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीडि़तों ने बताया कि उन्होंने सुबह प्रभात फेरी का आयोजन किया था जिसे बैंड बाजे के साथ निकाला गया। इस पर आरोपियों ने उनके साथ ये कहकर मारपीट की, कि वे उनके घर के सामने से चप्पल जूते पहनकर निकले हैं। मामले में इमलिया चौकी पुलिस द्वारा कार्रावाई ना करने की बात भी सामने आ रही है। जिसकी शिकायत कलेक्टर से की गई है। पीडि़त पूरी सब्जी लेकर आज कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।


Source : http://mp.patrika.com/damoh-news/half-dozen-dalit-injured-after-beaten-a-dabang-34176.html

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें