भारतीय जनता युवा मोर्चा और अम्बेडकर विचार मंच के कार्यकर्ता ग्वालियर में भिड़े!!

कोई टिप्पणी नहीं
भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और अम्बेडकर विचार मंच (एवीएम) के कार्यकर्ता रविवार (21. 02. 2016) को ग्वालियर में आपस में  में भिड़ गए, जबकि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक प्रोफेसर विवेक कुमार अम्बेडकर विचार मंच द्वारा आयोजित एक को संगोष्ठी संबोधित कर रहे थे।



प्रोफ.  विवेक कुमार 
कम से कम एक अम्बेडकर विचार मंच  कार्यकर्ता दिनेश मौर्य रेलवे स्टेशन के पास बाल भवन सभागार परिसर में हुई झड़प के दौरान घायल हो गया।

जेएनयू से प्रोफेसर विवेक कुमार को 'बाबा साहेब के सपनों का भारतीय समाज (भारतीय समाज के रूप में बाबा साहेब द्वारा परिकल्पित) विषय पर एक भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा इसके जिला अध्यक्ष विवेक शर्मा सहित कथित हवाई फायरिंग की और बर्बरता के बीच, बाल भवन परिसर युद्ध मैदान में तब्दील हो गया। दोनों तरफ से हथाफाई और डंडे चलने लगे।


प्रत्यक्षदर्शी अधिवक्ता धर्मेन्द्र सिंह कुशवाहा (बाल भवन में) ने आरोप लगाया है कि संविधान की प्रतियां सहित अम्बेडकर के साहित्य, जो बिक्री के लिए बाल भवन के बाहर प्रदर्शित किए गए, भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान फाड़ दिए।

जवाबी कार्रवाई में, एवीएम कार्यकर्ताओं सड़कों पर उतर आए और तीन घंटे से अधिक के लिए रेलवे स्टेशन चौक के पास सड़क जाम कर दी। एवीएम कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला जला दिया और आरएसएस (RSS) विरोधी नारे लगाए। वे 12 फरवरी को दिल्ली में जेएनयू परिसर में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा लगाये गए नरो के समान 'मनुवाद से आजादी' 'साम्राज्यवाद से आजादी' गूँजती, 'पूंजीवाद से आजादी', नारे लगाये। 

Source:

http://www.hindustantimes.com/bhopal/bjym-ambedkar-manch-activists-clash-in-gwalior-over-jnu-issue/story-8iRmUygl47rgcvNGDYiVdP.html

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें