मध्य प्रदेश में असामाजिक तत्वों ने तोड़ी अांबेडकर की मूर्ति

कोई टिप्पणी नहीं
मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर के वार्ड 15 में फतेहपुर तिराहे के पास पार्क में लगी संविधान निर्माता बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को मंगल-बुधवार (13/10/2015) की रात को कुछ असामाजिक ने क्षतिग्रस्त कर दी। पार्क में स्थापित इस प्रतिमा को बदमाशों ने नाक, कान को पत्थर से तोड़ दिया। इसके अलावा बाबा के चश्मे को भी नुकसान पहुंचाया गया। मूर्ति को क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर के बाद लोगों में आक्रोश छा गया।

बुधवार की सुबह जब स्थानीय निवासियों ने प्रतिमा को देखा तो आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी कर डाली। बाद में इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया। कांग्रेस और बसपा नेता भी मौके पर पहुंच गए। बाबा साहब के अनुयायियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। तनाव पूर्ण स्थिति निर्मित होने पर प्रशासनिक अफसर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह, एसडीओपी जीडी शर्मा, एसडीएम नीतू माथुर, टीआई संजय मिश्रा, तहसीलदार सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाया।

बाद में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, केशव सिंह तोमर, विजय शर्मा, विनोद योगी सहित पार्षद अरूण पंडित, सुधीर मीना आर्य, श्यामलाल राजे और बसपा जिलाध्यक्ष सूआ लाल जाटव ने अलग-अलग ज्ञापन दिया। इन नेताओं ने जल्द से जल्द प्रतिमा को सही कराने साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।


यह भी पढ़ें  :-

हरियाणा में आंबेडकर की प्रतिमा खंडित


कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें