हरियाणा में दबंगों की दरिंदगी, 2 दलित बच्चो को जिंदा जलाया

कोई टिप्पणी नहीं
फरीदाबाद के सुनपेड गांव में मंगलवार की सुबह चार बजे दबंगों ने एक ही दलित परिवार के चार लोगों को जिंदा जला दिया। घटना को अंजाम देने वाले दबंग राजपूत समाज से हैं। घायलों में दो की मौत हो गई जबकि बाकी दो की हालत गंभीर है।

घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया और गुस्साए लोग सड़क पर आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फरीदाबाद के पुलिस कमीश्नर मौके पर मौजूद हैं।



बताया जा रहा है कि घटना के समय पूरा परिवार सो रहा था। उसी वक्त दबंगों ने घर में घुस कर चारों पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। दलित पर‌िवार में एक साल की बेटी और चार साल का बेटा था। 

सूचना मिलते ही चारों घायलों को फरीदाबाद में ही एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन, घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें दिल्‍ली के सफदरगंज अस्पताल भेज दिया गया।

इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए गृहमंत्री ने तुरंत ही इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की और उन्हें चेतावनी दी है कि ऐसे मामले दोबारा न हों।



इसे विडम्बना ही समझिए की इस देश में एक गाय की हत्या पर दंगे भड़क सकते हैं लेकिन 2 मासूम दलित बच्चो की हत्या की कोई सुध लेने वाला भी नहीं हैं।

देश और प्रदेश में BJP सरकार आने के बाद से दलितो पर अत्याचारो में वृद्धि पूरे देश के लिए चिंता का विषय हैं।

यह भी पढ़ें:-

1. हरियाणा में 30 से अधिक दलित परिवारों को गाव से निकाला
2. हरियाणा में दलितों को कावड़ चढ़ाने से रोका
3. हिंसा के बाद हरियाणा के गांव से 150 दलित परिवारों का पलायन
4. पैसे न चुका पाने पर दलित युवक के साथ सामूहिक कुकर्म

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें