UP में खाप पंचायत का आदेश, बदला लेने के लिए दलित बहनो का बलात्कार करो

कोई टिप्पणी नहीं
उत्तर प्रदेश से हर रोज़ किसी दलित लड़की के साथ दबंगों द्वारा ज़बरदस्ती बलात्कार की खबर तो रोज़ आती हैं लेकिन ये खबर सुन के आप का खून खौल जायेगा। ऐसा लगता हैं जैसे राज्य में कानून व्यवस्ता पूरी तरह खत्म हो गयी हैं और खाप पंचायतो के भरोसे कानून व्यवस्ता चलाई जा रही हैं। 
राज्य के बागपत जिले में एक खाप पंचायत ने अमानवीय फरमान सुनाया हैं। खाप पंचयत ने दो दलित बहनो के साथ बलात्कार का आदेश दिया हैं और उन को पुरे गाँव में नंगा घूमाने को कहा हैं। जाटो की इस खाप पंचायत ने ऐसा इस लिए किया हैं क्योंकि एक जाट लड़की एक दलित लड़के से प्यार करती थी और बह उस के साथ भाग गयी। पंचायत ने बदला लेने के लिए दलित लड़की की दोनों बहनो के साथ बलात्कार का फरमान सुनाया हैं। 
दलित लड़का रवि और जाट लड़की कई बरसो से एक दूसरे से प्रेम करते थे लेकिन लडकी के माँ-बाप ने उस की शादी इसी साल फरबरी में कही और करदी। लड़की सादी से खुश नहीं थी और मौका देख के प्रेमी के साथ भाग गयी।  
दलित लड़की ने खाप पंचायत के फरमान के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में गुहार लगायी हैं। कोर्ट ने उ.प्र. सारकार को लड़की की हिफाज़त करने का आदेश दिया हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी करवाई करने को कहा हैं।
जाटलैंड हमेशा दलितों के खिलाफ अपराधो के लिए जाना जाता रहा हैं। उत्तर प्रदेश ही नहीं पडोसी राज्यों हरयाणा और राजस्थान में भी जाटो द्वारा दलितों के साथ हिंसा और अत्याचारों की खबर आती रहती हैं। 
यह भी पढ़ें :-

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें