मजदूरी मांगने गई दलि‍त सास-बहू को दबंग ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

कोई टिप्पणी नहीं
उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में एक प्रधानपति‍ पर आरोप है कि‍ उसने मजदूरी मांगने गईं दलित सास-बहू को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस घटना में दोनों घायल हो गईं। प्रधानपति ने एक महिला की आंख पर हमला किया। इससे आंख फूटने से बच गई और उसके पास का हि‍स्‍साबुरी तरह जख्‍मी हो गया। इसके साथ गए एक अन्य दलित को भी पीटा गया। उत्तर प्रदेश का बुन्देलखण्ड क्षेत्र दलित उत्पीड़न के लिए देशभर में बदनाम हैं। यहाँ छोटी-छोटी बातो को लेकर दलितों के खिलाफ हिंसा एवं मार-पीट की खबरें आती  रहती हैं। 

जनपद के कोतवाली इलाके अंतर्गत स्थित पहाड़ीपुरा गांव निवासी दलित महिला गंगा दोहरे और उसकी बहू सुमन ने मनरेगा के तहत काम किया था। दोनों प्रधानपति केएस चौहान से मजदूरी मांगने उसके घर गईं। उनके साथ एक अन्य दलित भी था। यहां उन्होंने प्रधानपति से मजदूरी के रुपए मांगे। गंगा ने बताया कि घर पर मजदूरी मांगने आने को लेकर प्रधान आगबबूला हो गया। उसने कहासुनी करते हुए डंडा लेकर उसे पीटने लगा। 

बचने के लिए उसने अपनी बहू और अन्य युवक के साथ यहां से दौड़ लगाई। इस पर प्रधानपति भी पीछे दौड़ा और डंडों से सरेआम दोनों को पीटा। प्रधानपति ने उसे इस कदर पीटा कि अन्य जगहों पर चोटों के साथ ही उसकी आंख के पास का हिस्सा बुरी तरह से जख्‍मी हो गया। आंख फूटने से बच गई जबकि बहू और अन्य युवक भी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें :-

  1. इटावा में अंतरजातीय प्रेम-प्रसंग के चक्कर में दबंगों ने की दलित पिता-पुत्र की हत्या
  2. स्कूल में लगे नल से पानी पीने पर प्रधानाचार्य ने दलित छात्र को बेरहमी से पीटा
  3. दलित लड़की से बलात्कार की कोसिस के बाद गोली मारकर हत्या
  4. मथुरा के एक गाँव में 20 दलित परिवार 4 दिन से अपने घर नहीं जा पा रहे हैं!
  5. दबंगो ने बाइक न देने पर दलित को घर में घुस कर पीटा

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें