पंचायत ने नाबालिग दलित लड़की का सिर मुड़वाया

कोई टिप्पणी नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र कोइराजपुर गांव के दलित बस्ती की पंचायत ने एक नाबालिग लड़की के साथ उसको भगाकर ले जाने वाले लड़के का सिर मुड़वाकर गांव में घुमाया। पंचायत के इस फरमान का नाबालिग लड़की के पिता नंदा ने जब विरोध किया तो उसकी पिट़ाई भी की गयी। नाबालिग बेटी को भगाने वाले लड़के के बड़े भाई ने ही लड़की का सिर मुड़ने का काम किया। नाबालिग लड़की को दी गई इस सजा की फोटो वॉट्सऐप ग्रुप के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है। सोमवार की दोपहर गांव में जाकर पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है।
कोइराजपुर की दलित बस्ती निवासी नंदा की नाबालिग बेटी को तीन दिन पहले बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की घटना हुई। इसकी रिपोर्ट पुलिस ने लिखने से पिता से इंकार कर दिया तो वह रिश्तेदारों में खोजबीन करने लगा। रविवार को नाबालिग बेटी के लौटने पर जब इसकी शिकायत करने लालजी के घर गया तो कहासुनी के बाद बवाल बढ़ गया। लड़के के बड़े भाई ने लड़की को पिता को बुरी तरह पिटने के बाद लड़की को पकड़कर लाने के बाद पंचायत बुलायी।

इस पंचायत में लड़की और लड़के का बाल मुड़वाकर गांव में घुमाने का फैसला सुनाया गया। सोमवार को इस घटना की खबर होने के बाद बड़ागांव के थानाध्यक्ष ईसा खां गांव में जांच-पड़ताल करने पहुंच गए हैं। लड़की के पिता ने लड़के वालों के पिटाई के डर से मुकदमा कराने से इंकार कर दिया है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात है।
>>>Source

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें