दर्न्दिगी की हदें पार, 13 साल की दलित लड़की से समूहिक बलात्कार के बाद आँखें निकाली

कोई टिप्पणी नहीं
बलात्कार का गढ़ बन चुके उत्तर प्रदेश में दलितों खिलाफ हिंसा और बलात्कार की घटनाएं आम बात हो चुकी हैं।लेकिन जिस घटना का में उल्लेख में करने जा रहा हू ये बलात्कार से कही अधिक हैं। इस दिल दहला देने वाली घटना को सुनकर किसी भी इंसान के रोंगटे खड़े हो जायेंगे। 

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक 13 साल की मासूम बच्ची के साथ कुछ दरिंदो ने सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी। दरिंदो का मन यही नहीं भरा उन्होंने चाकू से उस बच्ची की आँखें निकाली तथा उसके गुप्तांगो पर भी चाकू से बार किया। पुलिस यह शक कर रही हैं की लड़की की आँखें इस लिए निकली गयी जिससे लड़की आरोपियों की पहचान किसी को नहीं बता पाये। 

घटना जिले में फतियापुर क्षेत्र के माजरा लुकताना गाँव की हैं। लड़की बुधबार (19/08/2015) की शाम को अपने बीमार पिता के लिए दबाई लेने के लिए घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं आई। काफी देर बाद भी लड़की के वापस नहीं लौटने पर घर वालों ने लड़की की तलाश सुरु की। 

लड़की का नंगा शरीर गाँव के ही पास में खेतो से मिला, लड़की के कुछ कपडे उसके मुँह में ठुसे हुए भी मिले जो आरोपियों ने लड़की की आवाज़ दवाने के लिए डाले होंगे। उसके चहरे पर चाकुओ के घाव के निसान थे, लड़की के गुप्तांग भी जख्मी अवस्था में थे जो उसके साथ हुई दरिंदगी को बयां करते हैं। ऐसा काम कोई इंसान तो नहीं कर सकता ये तो किसी हैवान का ही काम हो सकता हैं। 

अपने ब्लॉग पर में उत्तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ हो रही हत्यो और महिलाओ के खिलाफ बलात्कार के मामलो के बारे में लिख कर मैं थक चूका हु , मैंने निर्णय लिया था की एक दिन में एक ही जैसी घटना के बारे में मैं यहाँ नहीं लिखूँगा लेकिन इस मासूम बच्ची के साथ हुए अमानवीय कृत्य ने मुझे उसके बारे में लिखने को मज़बूर कर दिया। 

आप विस्वास नहीं करंगे ये ब्लॉग लिखते हुए मेरी आँखें नाम हो गयी हैं, में ही क्या किसी भी इंसान की आँखें ऐसी घटना के बारे में पढ़ कर नाम हो जाएगी। देश का मीडिया भी राजनीती में व्यस्त हैं। इसने दिल्ली में हुई घटना के बारे में तो बहुत हल्ला मचाया था लेकिन एक दलित लड़की की ज़िन्दगी इन टेलीविज़न और news Paper वालो को इतनी मत्वपूर्ण नहीं लगती। 

मैंने जो भी लिखा हैं एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर के हवाले से लिखा हैं। में अपने पाठको से गुजारिश करुगा के जो भी कोई भाई हरदोई जिले का रहने वाला हो इस घटना के बारे में जायदा जानकारी पता कर के बताएं।

यह भी पढ़ें :-
1. UP में खाप पंचायत का आदेश, बदला लेने के लिए दलित बहनो का बलात्कार करो
2. स्कूल में लगे नल से पानी पीने पर प्रधानाचार्य ने दलित छात्र को बेरहमी से पीटा
3. मथुरा के एक गाँव में 20 दलित परिवार 4 दिन से अपने घर नहीं जा पा रहे हैं!
4. बदायूं: दलित लड़की के साथ घर में घुसकर रेप
5. हैवानियत की इंतेहा:आगरा में गुंडों ने दलित लड़की से बलात्कार के बाद शारीर के टुकड़े किये

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें