दलितों को जाटों ने ट्रैक्टरों से कुचला, 3 मरे

कोई टिप्पणी नहीं
जयपुर। राजस्थान के नागौर जिले में जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हुआ है। गांव के कुछ दबंगों ने 3 दलितों को ट्रैक्टरों से कुचल दिया। इस घटना में महिलाओं सहित कई लोग जख्मी हुए हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों के इलाज चल रहा है। हिंसा की शुरूआत जाट समुदाय के एक शख्स की हत्या के बाद शुरू हुई। 

गांव में दबंगों का खौफ इस कदर फैल गया है कि सैकड़ों दलित अपना घर छोड़कर कहीं और चले गये हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे गांव में भारी पुलिसबल तैनात की गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामला डांगवा का है। यहां के जाट समुदाय और दलितों के बीच कई सालों से भूमि विवाद चला रहा है।

इसी विवाद को लेकर गुरुवार को दलितों की तरफ से की गई। इस फायरिंग में जाट समुदाय के एक रसूखदार व्यक्ति की मौत हो गई। इस हत्या से बौखलाए जाटों ने कई दलितों को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया, जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई और महिलाओं समेत कई अन्य घायल हो गए। इतना ही नहीं दलित महिलाओं के साथ छेड़खानी और बदसलूकी भी की गई।

डॉक्टरों को दी घायलों का इलाज ना करने की धमकी

डॉक्टरों को दी घायलों का इलाज ना करने की धमकी दलितों को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो भारी संख्या में जाट वहां पहुंच गये। खूब हंगामा किया और डॉक्टरों को घायलों का इलाज करने से रोकने की कोशिश की। मामला मेरात सिटी के एक अस्पताल का है। इस अस्पताल में 6 महिलाएं भर्ती हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें